मिथुन (Gemini) - Rashifal 2016

जनवरी से मार्च के बीच सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। किसी पर हद से ज्यादा भरोसा करना ठीक नही होगा। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखकर काम करें। कुछ परेशानियां अपने आप ही खत्म हो जाएगी । सही दिशा में आगे बढ़ेंगे। शारीरिक रुप से समय अच्छा नहीं है । खींचतान और दबाव भी रहेगा। धन के मामलो में सफलता मिलेगी। प्रगति, निजी मकसद और महत्वाकांक्षाओं को लेकर टेंशन हो सकता है। काम का दबाव अधिक रहेगा। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर होंगे। स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है।


अप्रैल से जून के बीच वित्तीय मामलो में जरा सी लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है। हाथ में आता पैसा रुक भी सकता है। परिवार में भी तनावपूर्ण माहौल रहेगा। सहकर्मी वरिष्ठजन व निचले वर्ग के लोगों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। बिजनेस में उचित फायदा मिलेगा। आर्थिक समस्याओं पर ध्यान देंगे। दुर्घटना की संभावना है, वाहन सावधानी से चलाएं । रोजमर्रा के कामों में समय बीतेगा। कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, लेकिन हो नहीं पाएगा। रिश्तों में मिठास बनी रहेगी।


जुलाई से सितंबर के बीच अचानक परेशानियां आ सकती हैं। मौसमी परेशानियां हो सकती हैं। दिन सामान्य बीतेंगे। करियर में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। गलतियां सुधारेंगे। बेरोजगारों की काम की तलाश खत्म होगी। रुका हुआ या उधार दिया गया पैसा मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। कोई अप्रिय घटना होने की भी पूरी संभावना है । पति-पत्नी में तालमेल बना रहेगा। सरकारी , कोर्ट आदि के काम पूरे होंगे।


अक्टूबरसे दिसंबर के बीच किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। कुछ खास कामों की रुकावटें दूर होंगी। समय का ध्यान रखें। कोई खास काम पूरा करने में समय की कमी हो सकती है। इस वजह से आप परेशान भी हो सकते हैं। किसी प्रकार का जोखिम लेने के लिए भी तैयार रहें। कोशिशों या नए कामों की पहल से सफलता मिलेगी। परिवार को प्राथमिकता देंगे। बिजनेस में नए सौदे मिल सकते हैं। संपत्ति की खरीदी-बिक्री भी हो सकती है।
हेल्थ- इस वर्ष शारीरिक स्वास्थ्य आपका अच्छा रहेगा । कभी - कभार पुराना रोग उठ सकता है । अपनी आदतों, खान-पान, दिनचर्या आदि का आपको विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । उदर विकार, मधुमेह, रक्तचाप जैसी बीमारियों से परेशानी हो सकती है । माता-पिता या घर के बड़े - बुजुर्गों के स्वास्थ्य में उतार - चढ़ाव चलता रहेगा व उस पर व्यय भी होगा ।

करियर-विद्याध्ययन, पढ़ाई व करियर की दृष्टि से यह वर्ष अनुकूल फलों को देने वाला है । तकनीक , कानून विधि , इंजीनियरिंग , मेडिकल जैसे क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष लाभप्रद है । व्यापार व कारोबार में आप सही समय पर सही निर्णय लेंगे। जिससे आपको मुनाफा हासिल होगा । मिथुन राशि के लोग व्यापार में निपुण होते है । उसी निपुणता व बौद्धिक क्षमता का सही उपयोग करके आप अपने व्यापार को नई उन्नति की तरफ ले जाएंगे।

लव लाइफ- प्रेमी या प्रेमिका से मेल- जोल होगा। कई बार प्यार में छोटी - मोटी तकरार या कहासुनी हो सकती है , लेकिन समय रहते वह सुलझ भी जाएंगें । जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता की स्थितियां रहेगी । दाम्पत्य संबंधों में मधुरता आएगी । पति - पत्नी में आपसी गलतफहमियों व मतभेदों का निराकरण होगा । किसी रिश्तेदार से सम्बन्धित अशुभ व अप्रिय समाचार की स्थिति बन सकती है ।

Courtesy : http://religion.bhaskar.com/news/JM-WEL-JYO-gemini-annual-horoscope-2016-in-hindi-5198864-NOR.html

Comments: 0