धनु (Sagittarius) Rashifal 2016

जनवरी से मार्चके बीच आपके कामों की प्रशंसा होगी । आपका वर्चस्व बढ़ेगा । श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बनेगा। राजनीतिक फायदे की स्थिति बनेगी । आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे । लोग आपके बारे में गलतफहमियां पैदा कर सकते हैं। अप्रिय घटना हो सकती है । आप में साहस रहेगा । इस समय नए मुकाम हासिल करेंगे। अजनबी लोगों से न उलझे। एक्स्ट्रा इनकम से खुश हो सकते हैं। कम्प्यूटर आदि की खरीदी कर सकते हैं । वातावरण पूरी तरह आपके अनुरुप रहेगा। पति - पत्नी के बीच मधुरता रहेगी ।

अप्रैलसेजून के बीच रुकावटों के बावजूद काम पूरे हो जाएंगें । किसी शुभ या महत्वपूर्ण काम में पैसा खर्च कर सकते हैं । समय विद्यार्थी के लिए बहुत बढ़िया साबित होगा । किसी रिश्तेदार से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नवीन वस्तु की खरीददारी संभव है। नए लोगो से सम्पर्क बनेगा , जो कि आगे चलकर आपके लिए मददगार साबित होंगे । आर्थिक गतिविधि में व्यस्त रहेगें । घर परिवार को समय देंगे । प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप खान-पान का आनंद लेंगे। प्रेम संबंधों की गलतफहमियों का निराकरण हो जाएगा । पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। पड़ोसियों से भी संबंध मधुर बनेगें । आप असमंजस की स्थिति में रहेगें ।

जुलाई से सितंबर के बीच धर्म-कर्म में रुचि रहेगी । घर-परिवार में प्रेम बना रहेगा। भागीदारी में लाभ रहेगा । मित्र से आशातीत सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सक के पास जाना पड़ सकता है। सब कुछ सामान्य ही रहेगा। वाहन सावधानी से चलाएं। भविष्य को लेकर सार्थक योजनाएं बनेगी । आर्थिक या शारीरिक नुकसान हो सकता है। कोई गलती हो सकती है । आपको इसका पश्चाताप भी रहेगा । परिजनों के मध्य प्रेम भाव बढ़ेगा । आपके हृद्य में दुःखी जनों के प्रति सेवा तथा सहयोग की भावना जाग्रत होगी । अत्यधिक काम के चलते बीमार हो सकते हैं। स्वास्थ्य में लापरवाही न बरते । लोग आपकी कमजोरी सीधेपन का गलत फायदा उठा सकते हैं।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच आप कामकाज को लेकर प्रयासरत रहेंगे। कामों में अनुकुल लाभ के अवसर मिलेंगे। दुश्मनों पर जीत मिलेगी । सकारात्मक घटनाएं होंगी। ईश्वर का साथ रहेगा । महंगी वस्तुओं की खरीददारी संभव है। कारोबार से जुड़े लोग सफल रहेंगे। किसी वस्तु के चोरी होने की संभावना है। रुके काम गति पकड़ेंगे। मन में अभिमान भी आ सकता है। घर में वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा। दोनों एक दूसरे की भावना को समझ पाएंगे । किसी मुसीबत में फंस सकते हैं । धार्मिक व सामाजिक क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा । पुरानी परेशानी सुलझा लेंगे ।
हेल्थ - धनु राशि के लोगों को अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए । इस साल राशि स्वामी गुरु भी वक्री रहेगा। इसके प्रभाव से किसी शल्य चिकित्सा व आपरेशन आदि की स्थिति रहेगी । हृद्य रोग जैसी गम्भीर बीेमारियों में लापरवाही न होने दें। छोटी-मोटी समस्या होने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श करें ।

करियर-करियर के नजरिए से विद्यार्थियों के लिए नया साल काफी महत्वपूर्ण है । इस साल आपको करियर में नई संभावनाएं मिल सकती हैं। विद्याध्ययन में भी कुछ नया हो सकता है। अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। विदेश में जाकर अध्ययनरत विद्यार्थियों को भी सफलता भी मिलेगी । फालतू कामों में पड़कर अपने करियर को प्रभावित नहीं करें । आपकी उदारता व भावुकता व्यापार में नुकसान का कारण बन सकती है। धोखा हो सकता है। अपने कर्मचारी की गतिविधि पर नजर रखें। कारोबार में छोटी-छोटी घटनाओं पर भी ध्यान दें।

लव लाइफ -इस साल आपको लव प्रपोजल भी खूब मिलेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर सावधान रहें। गुप्त प्रेम-प्रसंग उजागर होने से परेशानी हो सकती है। परिवार में तनावपूर्ण वातावरण निर्मित हो सकता है । मुश्किल समय में जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा । पति-पत्नी दोनों ही एक दूसरे की छोटी मोटी जरुरतों का ध्यान रखेंगे। इससे संबंधों में मधुरता आएगी। रिश्तेदार मात्र रिश्तों की औपचारिकता निभाने तक ही सीमित रहेंगे ।

Courtesy : http://religion.bhaskar.com/news/JM-WEL-JYO-annual-horoscope-2016-in-hindi-5198887-NOR.html

Comments: 0