कन्या (Virgo) Rashifal 2016

जनवरी से मार्च के बीच शुभ संकेत या कोई अच्छी खबर मिल सकती है। दोस्तों और सहयोगियो से सहयोग मिलेगा । खर्चो पर नियंत्रण रखें । घर व दफ्तर के बीच में बेहतर तालमेल बिठाने में आप कामयाब होंगे । आपके कामों की तारीफ होगी । राजकीय कामों में सफलता के योग बने हुए हैं। किसी रिश्तेदार संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। यात्राओं की योजना बनेगी। धार्मिक कामों मे आपकी रुचि रहेगी । भावनाओं में या दबाव में आकर कोई निर्णय न लें ।

अप्रैलसे जून के बीच कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आर्थिक मामलो में आपका हाथ जरा तंग रहेगा । इस समय आपको निवेश का फायदा नहीं मिल पाएगा। पिछले समय में किए गए निवेश के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। राजनीतिक संपर्कों के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। रोजगार व शिक्षा के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। आप इस समय अपने व्यवसाय व कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाएंगे। गैर कानूनी कामों से दूर रहें । आपसे कुछ गलत फैसले भी कर सकते हैं। जिसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे। घूमने-फिरने या पिकनिक आदि में भी जा सकते है । भाइयों से उचित सहयोग भी मिलेगा ।

जुलाई से सितंबर के बीच में कामों में शुरुआती तौर से तो सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन आखिरी में जीत आपकी ही होगी । अधिकारी आपके काम से खुश होंगे । संतान की गतिविधि आपकी चिंता का कारण बनेगी । आपके अपने लोग ही आपके साथ धोखा कर सकते हैं। राजकीय कामों में भी रुकावटें आ सकती है। संबंधों में मधुरता रहेगी । गम्भीरता से काम निपटाएं । कोई बुरी खबर भी मिल सकती है। किसी अनिष्ट कि आशंका बनी हुई रहेगी । आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा। विवाह प्रस्ताव मिल सकता है ।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच दिनचर्या बदलेगी। रिश्तों में मधुरता रहेगी । दूसरों की लड़ाई-झगड़ो में फंसकर या उलझकर अपना ही नुकसान करवा सकते हैं। कोई विश्वासघात , धोखा या षडयंत्र के शिकार हो सकते हैं। गरीब और असहाय लोगों की मदद करेंगे। नौकरी में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव की स्थिति बनेगी। सुख के साधनों में वृद्धि होगी।

हेल्थ- कन्या राशि वालों के लिए यह वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम रहेगा । पाचनतंत्र के रोग, ब्लड प्रेशर जैसी स्थितियों से परेशानी की संभावना है। शारीरिक कमजोरी, हड्डियों की बीमारी से ग्रसित हो सकते है । वाहन द्वारा नुकसान संभव है । वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं । स्वास्थ्य में लापरवाही बिल्कुल भी नहीं बरतें । घर के बुजुर्गों की सेवा करें। उनकी सेहत से जुड़े चेक-अप करवाते रहें।

करियर- नौकरी व करियर में अधिकारी आपके काम से खुश रहेगें । काम काज में बेहतर पैकेज वाले नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है । बिजनेस में नया प्रयोग व नई तकनीक का उपयोग करेंगे। नौकरी में छोटी - मोटी परेशानियां तो आएंगी, परंतु समय रहते उस परेशानी का समाधान भी हो जाएगा । जमीन, भवन निर्माण, रियल स्टेट से संबंधित लोगों के लिए समय लाभप्रद रहेगा ।


लव लाइफ- आप भावुक प्रवृत्ति के हैं। लव लाइफ में इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को सफलता मिलेगी । अफेयर्स के कारण परिवार में तनावपूर्ण वातावरण बन सकता है । भावुकता में कोई काम नहीं करें ।

Courtesy : http://religion.bhaskar.com/news/JM-WEL-JYO-virgo-annual-horoscope-2016-in-hindi-5198880-NOR.html

Comments: 0